शनिवार, 31 जुलाई 2010

स़डक हादसों की वजह खूबसूरत ल़डकियां और उनका पहनावा!

बात केवल भारत की नहीं सभी जगह लगभग यही हाल है जैसा कि एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि ब्रिटेन में गर्मियों में पुरूष अधिक कार दुर्घटनाओं का शिकार होते हैं क्योंकि कार चलाते वक्त उनका ध्यान छोटे कप़डे पहने ल़डकियों की ओर भटक जाता है। अब वहां ठण्ड इतनी रहती है कि गर्मियों में ही कम कपडे पहने जाते हैं!


29 फीसदी पुरूषों ने स्वीकार किया है कि गर्मियों में ग़ाडी चलाते वक्त वे मिनी स्कर्ट और छोटे टॉप पहनने वाली ल़डकियों और महिलाओं को देखने के चक्कर में स़डक पर एकाग्रता नहीं बना पाते। कुल 1300 से अधिक चालकों पर किए गए सर्वेक्षण में पाया गया है कि इनमें से 25 फीसदी पुरूष चालक पिछले पांच वर्षो में कम से कम एक बार दुर्घटना का शिकार जरूर हुए या फिर बाल-बाल बच गए, जबकि 17 फीसदी महिलाओं के नजर वाहन चलाते वक्त भटके।

मनोवैज्ञानिक डोना डॉवसन ने इस बारे में कहा, ""सर्वेक्षण से पता चलता है कि महिलाओं की तुलना में पुरूष ज्यादा दुर्घटना के शिकार होते हैं।"" इस सर्वेक्षण को कराने वाली कार बीमा कंपनी शेइलास के मुताबिक पिछले साल जून से अगस्त के बीच महिलाओं की तुलना में 16 फीसदी अधिक पुरूषों ने बीमा का दावा किया। इसके विपरीत केवल तीन फीसदी महिलाओं ने माना कि वे गर्मियों में पुरूषों के पहनावे से आकर्षित होती हैं और वाहन चलाते समय वे उन्हें देखती हैं।

11 टिप्‍पणियां:

  1. विश्‍वामित्र की तपस्‍या भंग हो गई थी हम साधारण है। बचाव में ही बचाव है।

    उत्तर देंहटाएं
  2. इंटरनेट की दुनियाँ में आपका स्वागत है।

    उत्तर देंहटाएं
  3. अच्छा तो ये आपका नया ब्लॉग है. हम तो ये आलेख कल ही गूगल बज़ के रास्ते से आकर पढ़े थे.
    इस विषय में बज़ पर अच्छी चर्चा हो गयी.

    उत्तर देंहटाएं
  4. ब्लाग का विषय जानदार है। आभार!

    उत्तर देंहटाएं
  5. ब्‍लागजगत पर आपका स्‍वागत है ।

    किसी भी तरह की तकनीकिक जानकारी के लिये अंतरजाल ब्‍लाग के स्‍वामी अंकुर जी, हिन्‍दी टेक ब्‍लाग के मालिक नवीन जी और ई गुरू राजीव जी से संपर्क करें ।

    ब्‍लाग जगत पर संस्‍कृत की कक्ष्‍या चल रही है ।

    आप भी सादर आमंत्रित हैं,
    http://sanskrit-jeevan.blogspot.com/ पर आकर हमारा मार्गदर्शन करें व अपने सुझाव दें, और अगर हमारा प्रयास पसद आये तो हमारे फालोअर बनकर संस्‍कृत के प्रसार में अपना योगदान दें ।
    धन्‍यवाद

    उत्तर देंहटाएं
  6. खूबसूरत लडकियां तो सडक क्या और भी तरह के हादसों के लिये जिम्मेदार ठहराई जा सकती हैं।!

    उत्तर देंहटाएं
  7. इस सुंदर से नए चिट्ठे के साथ आपका हिंदी ब्‍लॉग जगत में स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    उत्तर देंहटाएं